मोदी हिमाचल को देगे विशेष तोहफे : रामस्वरूप

मंडी : हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में प्रधानमंत्री कार्यालय ने प्रदेश को सौगातें देने के लिए प्रदेश की योजनाओं की जानकारी मांग ली है। सांसद राम स्वरूप शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक कि18 अक्तूबर को नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार हिमाचल प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं और ऐसे में प्रदेश के लोगों को प्रधानमंत्री के दौरे से ढेरों उम्मीदे हैं। प्रधानमंत्री भी नहीं चाहेंगे कि जिस प्रदेश के साथ उनका इतना गहरा नाता रहा है उस प्रदेश के लोगों को वह निराश करें।

यही कारण है कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने हिमाचल प्रदेश की योजनाओं के बारे में सारी जानकारी एकत्रित कर ली है और इस वक्त इन योनजाओं के लिए बजट के प्रावधान की दिशा में कार्य चल रहा है। वहीं दूसरी और सांसद राम स्वरूप शर्मा का कहना है कि बिना बजट के कोई भी कोरी घोषणा नहीं होगी। इस बात के संकेत सभी सांसदों को उस वक्त ही मिल चुके हैं जब देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार बनी थी। सांसद का कहना है कि मंडी संसदीय क्षेत्र और हिमाचल प्रदेश को किस चीज की अधिक आवश्यकता है उसके बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय को सूचित किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि 18 अक्तूबर से पहले ही प्रधानमंत्री कार्यालय से यह तय हो जाएगा कि प्रदेश को क्या कुछ मिलने वाला है और प्रधानमंत्री यहां पर आकर उन सौगातों को ऐलान करेंगे। लेकिन कोई भी सौगात ऐसी नहीं होगी जिसके लिए बजट का प्रावधान नहीं होगा। सांसद राम स्वरूप शर्मा ने उम्मीद जताई है कि प्रदेश को विकास के लिहाज से उम्मीद से ज्यादा ही मिलेगा, क्योंकि प्रधानमंत्री का प्रदेश के साथ विशेष लगाव रहा है।

Related posts